कां!ग्रेस की दूस!री लिस्ट में भी शु!मार हुए मुस्लि!मो के नाम

537

राज!स्थान विधान!सभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज 32 उम्मी!दवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। पार्टी ने अटल बिहारी वाजपेयी सर!कार में मंत्री रहे जसवंत सिंह के बेटे मान!वेंद्र सिंह को झालरापा!टन से उम्मीदवार बनाया है.

इस सीट से मुख्य!मंत्री वसुंधरा राजे उम्मीदवार हैं। उन्होंने मानवेंद्र के नाम के एला!न से ठीक पहले आज ही नामांकन दाखिल किया है। नामांकन दाखिल करने के बाद मुख्य!मंत्री राजे ने कहा कि लोगों का प्यार दर्शाता है कि हम उनकी आकां!क्षाओं और विकास की क!सौ!टी पर ख!रे उतरे हैं.

प्रदेश में बी!जे!पी के पक्ष में माहौल है और सुशासन का कमल खिला रहेगा। आपको बता दें कि 17 अक्टू!बर को मानवेंद्र ने बीजेपी को बड़ा झ!टका देते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया था। उनके पिता जसवंत सिंह बीजेपी के संस्था!पक सदस्यों में रहे हैं.

बाड़मेर के शिव क्षेत्र से विधायक मानवेंद्र ने सितंबर में भार!तीय जनता पार्टी (बीजेपी) छो!ड़ने की घोषणा की थी। वह पार्टी में अपने पिता जसवंत सिंह को दरकिनार किए जाने से दु!खी थे। राज!स्थान में नए विधान!सभा के लिए मतदान सात दि!संबर को होंगे और मतों की गिनती 11 दि!संबर को होगी.

 

 

रा!ज्य में 200 सीटें हैं। कां!ग्रेस ने पि!छले दिनों 152 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 152 उम्मीदवार की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में नौ मु!स्लिम उम्मीद!वारों को जगह दी गई है.

वहीं भारतीय जनता पार्टी अभी तक 162 सीटों के लिए उम्मी!दवारों के नामों की घो!षणा कर चुकी है, लेकिन उनमें एक भी मुस्लिम नाम शामिल नहीं हैं। कांग्रेस ने गुरुवार देर रात जारी पहली सूची में भा!जपा छो!ड़!कर कांग्रेस में आए हबीबु!र्रहमान को नागौर से अपना उम्मीद!वार बनाया है.

वहीं पार्टी ने पुष्कर से न!सीम अख्तर इंसाफ, पोकरण से सालेह मोहम्म!द, शिव से अमीन खान, मकराना से जाकिर हुसैन गैसावत, किशनपोल से अमीन कागजी, फ!तेहपुर से हाकम अली, सवाई!माधोपुर से दानिश अबरार व चूरू से रफीक मंडेलिया को उम्मी!दवार बनाया है.

Facebook Comments
Loading...