कादर खान ने ऐ!सा क्यों कहा था: ‘‘PM मोदी की चापलू!सी के अलावा उसने कि!या क्या?’

303

एक्टर कादर खान हिंदी फिल्म जगत के दि!ग्गज नामों में से एक हैं. भले ही वो दुनिया को अलविदा कह गए हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग और दमदार डा!यलॉग के कायल आज भी हैं और हमेशा रहेंगे.

कादर को कभी उनकी शानदार अदाकारी के लिए बड़े स!म्मान से नवाजा नहीं गया। इस बात की शिकायत उन्होंने तब की थी जब 2016 में अनुपम खेर को पद्मश्री मिला था. उस समय कादर खान का एक बया!न चर्चा में आ गया था. एक सवाल के जवाब में कादर खान ने आई.ए.एन.एस. से कहा था, “ये अच्छा है कि उन्होंने मुझे पद्मश्री नहीं दिया.

मैंने मेरी जिंदगी में कभी चा!पलूसी नहीं की और कभी नहीं करूंगा। अनुपम खेर ने नरेंद्र मोदी (प्रधान मंत्री) की चापलू!सी करने के अलावा किया क्या है? मैं सरकार द्वारा उन्हें अवॉ!र्ड देने के फैसले का वि!रोध नहीं कर रहा, लेकिन जानना चाहता हूं कि उन्होंने ऐसा क्या किया है, जो अवॉर्ड दिया जा रहा है.

मुझमें कहां कमी रह गई।” कादर-अनुपम ने ‘सूर्य!वंशम’ समेत कई फिल्मों में साथ काम किया है. बता दें कि कादर खान का 81 वर्ष की आयु में सोमवार को नि!ध!न हो गया. उनका कनाडा में इलाज चल रहा था. उनके नि!ध!न की खबर से देश में शो!क की लहर है. पूरा बॉलीवुड स!दमे में है. तमाम सेलिब्रिटीज ने उन्हें श्रद्धां!जलि दी.

अनुपम खेर ने सीनियर एक्टर के नि!ध!न के बाद एक इमोशनल वीडियो साझा कर श्र!द्धांजलि दी है। उन्होंने वीडियो में कहा है, “कादर साहब के जाने का मुझे बहुत दर्द है। मैंने उनके साथ बहुत सारी फिल्में की हैं.

वो मेरे सीनियर थे। कादर खान से मुझे जिंदगी और फिल्मों के बारे में काफी कुछ सी!खने को मिला.” “उन्होंने कई टॉ!पिक्स पर महारत हासिल की हुई थी. हमारे देश ने एक महान कलाकार और बहुत खूब!सूरत इंसान को खो!या है. भगवान उनकी आ!त्मा को शां!ति दें.”

Facebook Comments
Loading...