कमलनाथ का बड़ा बयान: ‘सड़कों पर नहीं दिखनी चाहिए गो माता’, भक्तों में मचा को;हराम

186

गौरतलब है कि गो!क;शी को लेकर क’ड़े कानून और गो!र;क्षा के नाम पर हो रही हिं!सा के बाद ये सामने आया है कि बड़ी तादात में आवारा पशु सड़कों पर आ रहे हैं. इसके साथ ही किसानों की फसलों को भी नुक;सा!न पहुंचता है। सीएम बनने के बाद पहली बार कमलनाथ अपने गृह जिले छिंदवाड़ा पहुंचे.

यहां सीएम ने रविवार को एक रोड शो किया और जन आभार रैली को संबोधित किया. इसके साथ ही सोमवार को सी एम ने संभागीय अफसरों के साथ बैठक की.

इस बैठक के दौरान कमलनाथ ने अफसरों को निर्देश दिए और कहा कि हर जिले में गौ शाला का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए. इसके साथ ही कमलनाथ ने ये भी कहा कि ये कांग्रेस के वचन पत्र का मा;मला नहीं है बल्कि ये मेरी भावना है। गौ शाला के निर्माण के साथ ही गो माता भी सड़क पर नहीं नजर आनी चाहिए.

बता दें कि कांग्रेस ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अपना वचन पत्र जारी करते हुए कहा था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर वो हर ग्राम पंचायत में गौ शाला खोलेंगे और इसके संचालन के लिए अनुदान भी देंगे. गौरतलब है कि प्रदेश में गो व;ध बै!न है जिसके वजह से गोवंश की तादात काफी हो चुकी है.

सड़कों पर पशुओं से होता है दो;हरा नुकसा!न:

गौरतलब है कि सड़क पर आवारा छोड़ गए पशुओं से दोहरा नुकसा!न होता है। एक तरफ जहां शहरी इलाकों में ट्रै फिक बाधित होता है तो वहीं दूसरी ओर ये हा!दसों का भी कारण बनता है. जिसमें कई बार लोग घा!यल हो जाते हैं तो कई बार जानवर भी.

वहीं इसके अलावा आवारा गो वंश किसानों की फसलों को भी नुकसा!न पहुंचा रहे हैं. कमलनाथ के निर्देश के बाद गो वंशो के गो शालाओं में रहने से इन समस्याओं से भी निजात मिलेगी.

Facebook Comments
Loading...