असदुद्दीन ओवैसी की बेटी की शादी, इस बड़े घ!राने की बनी बहू..

570

AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओ!वैसी की बेटी कुदसिया ओवैसी की शादी नवाब अहमद आलम खान के बेटे नवाब बरकत आलम खान के साथ बीती रात क्ला!सिक कन्वेंशन शमशाबाद में हुई.

इस मौके पर तेलंगना व आंध्र के राज्य!पाल ई.एस.एल. नरसिंहन, मुख्यमंत्री के.सी.आर., तेलंगाना के गृह मंत्री मुहम्मद महमूद अली, सांसद के कविता के अलावा और कई मह!त्वपूर्ण लोग शामिल हुए। देश-विदेश से भी बड़ी तदाद में लोग आए हुए थे. बता दें कि इस शादी को भव्य बनाने के लिए कई दिनों से तै!यारियां चल रही थी.

ओवैसी के दामाद बरकत आलम खान हैदरा(बाद) के नवाब शाह आलम के पोते हैं. बरकत आलम ने पोस्ट ग्रेजुएट किया है और वह अपने परिवार का बिजनेस संभालते हैं. बरकत आलम खान को उनके सा!माजिक कार्यों के लिए जाना जाता है और वो बिजनेस में भी वह परिवार के साथ हाथ बंटाते हैं इसके अलावा अल्प!संख्यक समाज को शिक्षा मुहैया कराने के लिए उन्होंने बड़े स्तर पर काम किए हैं.

बरकत आलम खान कई शैक्षणिक संस्थान भी चलाते हैं। इनमें बहु!चर्चित अनवरुल उलूम कॉलेज भी शामिल है। दोनों परिवारों के बीच इस नए रिश्ते के पीछे की वजह यह भी है कि आलम खान और ओवैसी परिवार पीढ़ियों से एक-दूसरे के करीब रहे हैं। बता दें कि हाल ही में असदुद्दीन ओवै!सी बरकत और अहमद को लेकर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के पास उन्हें न्योता देने भी पहुंचे थे।

कौन है नवा!ब आलम

नवाब शाह आलम खान का नाम हैदरा(बाद) में काफी मशहूर है. आलम खान का नाम हैदरा(बाद) के जाने-माने बिजने!समैन के रूप में जाना जाता है.

हैदराबाद डेक्कन सिगरेट फैक्ट्री की गोलकोंडा सिगरेट हैदराबाद का एक चर्चित ब्रैंड रहा. यह फैक्ट्री शाह आलम के द्वारा ही संचालित की जाती थी. आलम खान कई सारे एजुकेशनल इंस्टीयूट संचा!लित करते हैं, जिसमें अनवरुल उलूम कॉलेज काफी चर्चित भी रहा है.

आलम खान के बेटे बरकत, नवाब अहमद आलम खान के बेटे और नवाब शाह आ!लम के पोते हैं. बरकत ने पोस्ट ग्रैजुएट की पढ़ाई कंप्लीट की है और अपने पारिवारिक बिज!नेस संभालते हैं.

Facebook Comments
Loading...