राफेल डील से जुड़ा ऑडियो हुआ लीक संसद में मच गया हं;गामा, सुने ऑडियो

541

नया साल नई राजनीतिक ल!ड़ाइयों को साथ लेकर आया है, पहले दिन प्रधान!मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इंटरव्यू में कांग्रेस पर जमकर नि;शाना सा;धा. तो अब दूसरे दिन कांग्रेस की ओर से राफेल डील पर एक और ध*माका किया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को एक ऑडियो जारी किया।

रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि कुछ ही दिन पहले गोवा कै!बिनेट की बैठक में मनोहर पर्रिकर ने राफेल फाइलों से जुड़ा एक बड़ा बयान दिया। मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि कोई उनका कुछ नहीं कर सकता, सारी फा!इलें उनके पास हैं। कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे की एक बातचीत का ऑडियो जारी की है।

सुरजेवाला ने सवाल दागा कि आ!खिर मनोहर पर्रिकर के पास राफेल से जुड़ी कौन-सी फाइलों का राज दफ्न है। राफेल की फाइलों में आखिर कौन-सा गड़!बड़!झाला हुआ है. हालांकि, सुरजेवाला ने गोवा के मंत्री किस व्यक्ति से बात कर रहे हैं इसका खुलासा नहीं किया है।

कांग्रेस नेता बोले कि राष्ट्रीय सुरक्षा और रा!फेल खरीद घो;टा;ले से जुड़े पूरे मा#मले में बी.जे.पी. के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री द्वारा यह कहना राफेल घो#टाले के सारे आरोपों की पुष्टि करता है कि राफेल में हर स्तर पर गड़#बड़झाला है।

जिसके लिए चौकीदार ही जिम्मेदार है. सुरजेवाला का यह भी कहना है कि जिस समय 10 अप्रैल 2015 को पेरिस फ्रांस में राफेल डील की घोषणा हुई थी। उस समय भी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर गोवा में मछली खरीद रहे थे।

मनोहर प!र्रिकर ने दी स!फाई

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी ट्वीट कर सफाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेस द्वारा जारी किया गया ऑडियो उनके झू;ठ का पर्दाफाश करता है। कैबिनेट बैठक में इस मसले को लेकर कोई बात नहीं हुई थी।

मंत्री ने दी स;फाई

गोवा सरकार में मंत्री विश्वजीत राणे ने इस ऑडियो पर प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि वह इस ऑडियो को लेकर कन्फ्यूज़ हैं, क्योंकि मैं कांग्रेस छोड़;कर बीजेपी में शामिल हो गया हूं. इसलिए मुझे नि;शाना बनाया जा रहा है। मैंने मुख्यमंत्री को लिखकर इस मा#मले में जांच की मांग की है।

मैंने इस मसले पर कभी किसी से बात नहीं की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुख्यमंत्री और मंत्रियों के बीच मिस कम्यूनिकेशन करवा रही है. इस मुद्दे को लेकर वह बी.जे.पी. अध्यक्ष अमित शाह को भी लिखेंगे।

Facebook Comments
Loading...