बीजेपी ने रोक के बावजूद निकाली रथयात्रा, अब प!ड़ी बड़ी मु!श्किल

608

कलकत्ता हा!ईकोर्ट के मना करने के बाद भी बीजेपी की ओर से रथ`यात्रा नि!का!ले जाने पर मुकद!मा द!र्ज किया गया है। मु!क!द!मा में बीजेपी महासचिव कैलाश विजय!वर्गीय, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिली!प घोष, राजू बनर्जी और राहुल सिन्हा को आ!रोपी बनाया गया है। कलकत्ता हाई!कोर्ट ने इस माम!ले में अगली सुनवाई के लिए 14 दिसंबर की ता!रीख तय की है.

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शु!क्रवार को पत्र!कारों से बा!तचीत में कहा था कि रथयात्रा अपने तय कार्यक्रम के तहत होगी। इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में ‘रथ`यात्रा’ के लिए अगर जरू!रत प!ड़ी तो पार्टी सु!प्रीम कोर्ट जाएगी.

कल!कत्ता हाई!कोर्ट ने एकल पीठ के गुरू!वार के उस आदेश के खि!ला!फ बीजेपी की ओर से दायर अपील का निस्ता!रण कर दिया है, जिसमें पार्टी को उसकी रथयात्रा के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया गया था। अदालत ने निर्देश दिया कि मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक 12 दिसम्बर तक भाज`पा के तीन प्रतिनिधि!यों के साथ बैठक करें और 14 दिसम्बर तक मा!म!ले में कोई निर्णय करें.

अदालत के इस फै!सले से पहले यहां मीडिया से बात करते हुए विजय!वर्गीय ने कहा, ‘‘अगर जरूरत पड़ी तो हम न्याय के लिए उच्चतम न्यायालय जा!एंगे। कलकत्ता हाई!कोर्ट ने बीजेपी के उन पत्रों का कोई जवाब नहीं देने के लिए शुक्रवार को पश्चिम बंगाल सरकार को कड़ी फटकार लगायी जो उसने राज्य में अपनी रथया!त्राओं के लिए अनु!मति मांगने के लिए लिखे थे.

बीजेपी प्रदेश नेतृत्व के साथ ख!ड़े होते हुए विजयव!र्गीय ने कहा, ‘पार्टी की तरफ से कोई चूक नहीं हुई है और पूरी पा!र्टी एकजुट खड़ी है और हम प्रदेश भापा अध्यक्ष के साथ हैं.

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने हाईकोर्ट की खंडपीठ के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘हम अदाल!त को उसके फैसले के लिए धन्यवाद देते हैं। राज्य सरकार को कई दिनों से इस मा`मले पर हमारे साथ चर्चा करने के लिए समय नहीं था। अब वे चर्चा के लिए बैठेंगे.

Facebook Comments
Loading...