विडियो: नमाज पढने से रोकने के लिए पार्क में भरवाया पानी, ये कोशिश…

166

पार्क में नमाज को लेकर वि!वा!द कहीं !बढ़ न जाए और कोई अ!प्रिय घट!ना न हो जाए इसलिए नोएडा पुलिस और अथॉरि!टी बेह!द सत!र्क हैं. नोएडा अथॉ!रिटी ने पार्क को पानी से भर दिया है, ताकि वहां कोई धा!र्मिक आयोजन न हो सके और नमाज न पढ़ी जा सके. नोए!डा के सेक्टर 58 में अथॉरिटी के जिस पार्क में नमाज और अन्य किसी तरह के धार्मिक आयोजन के लिए नो!एडा पुलिस ने कंपनियों को नो!टिस भेजा था,

उस पार्क में आज सुबह से पुलिस का पहरा है. आज जुमे का दिन है, इस वजह से नमा!जियों के इस पार्क में इ!क!ट्टा होने की आशं!का! है, लेकिन यहां नमाजी नमाज न पढ़ सकें, इसलिए पूरे पार्क में पानी भ!र दिया गया है.

हालांकि नोएडा के सैक्टर 54 दर!गाह पर शुक्रवार को नमाज के लिए सैकड़ों मुस्लिमों ने शुक्रवार की नमाज अदा की वो भी नोएडा पुलिस द्वारा मंगलवार को जारी किए गए नि!षे!धात्मक आदेशों के बा!वजूद, शुक्रवार को नोएडा के सेक्टर 54 के पास एक दर!गाह पर सैकड़ों मुस्लिम कर्म!चारियों ने शुक्रवार की न!माज अदा की.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने नोएडा में सेक्टर 58 में निजी फर्मों को नो!टिस जारी किया था कि वे अपने मुस्लिम कर्मचा!रियों को खुले इलाकों में नमाज अदा करने से रो!कने का निर्देश दें.

पु!लिस ने कंपनियों को सूचित किया कि यदि उनके कर्मचा!री खुले में नमाज़ अ!दा करते पाए गए तो वे उत्तरदा!यी होंगे। नोएडा सेक्टर 58 में कंपनियों के कर्मचारियों का सुझाव है कि पार्क में धा!र्मिक ग!तिवि!धि के लिए संबंधित अधि!कारियों से पूर्व अनुमति प्राप्त किए बिना शुक्र!वार को सेक्टर 58 में प्रा!धिकरण पार्क में नमाज अदा करें.

नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधी!क्षक (एस.एस.पी.) अजय पाल ने कहा कि कुछ लोगों ने सेक्टर 58 में एक पार्क में धार्मिक प्रार्थनाओं के लिए अनुमति मांगी थी और लोगों ने पार्क में एकत्र हुए, हालांकि शहर के मजिस्ट्रेट कार्यालय से कोई अनुमति नहीं ली गई थी. नोएडा पुलिस ने इसके बारे में इलाके के कंपनियों को सूचित किया और जानकारी किसी वि!शिष्ट समुदाय या ध!र्म के उद्देश्य से नहीं है, पाल ने स्पष्ट किया.

Facebook Comments
Loading...